मौसम ने मारी पलटी छाया घना कोहरा ,बढ़ रही गलन

download (5)

फर्रूखाबाद। पिछले एक पखवारे से पड़ रही कड़ाके की ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। लगातार चार दिन निकली धूप के बाद बुधवार को एक बार फिर कोहरे की चादर ने वातावरण को ठंडा कर दिया। आज भी लोग सूर्यदेव के निकलने के इंतजार में थे पर लोगों को सूर्य देव के दर्शन नहीं हो पाए।

बीते शनिवार की सुबह से ही मौसम में आए अचानक बदलाव के चलते ठंड की गति कुछ कम हुई थी और सूर्यदेव नित्य की भांति निकलने लगे थे। इससे आमजन को राहत मिल गई थी। यह क्रम मंगलवार को भी जारी रहा। धूप निकलने व ठंड कम होने के कारण आए दिन वातावरण में कोहरे की चादर से भी लोगों को निजात मिल गई थी। लेकिन बुधवार की सुबह एक बार फिर कोहरे में लिपटी नजर आयी। इसके चलते ठंड में तो इजाफा हो ही गया है। गलन के चलते आमजन का हाल बेहाल हो गया। इससे वाहनों की एक बार फिर रफ्तार धीमी हो गयी। वाहन चालक डिपर का इस्तेमाल करते दिखे।

वातावरण में छायी बदली व सूरज की आंख मिचौली के कारण लोग धूप को तरस गए। ठंड के साथ गलन भी ऐसी, कि लोग परेशान नज़र आयेे। तेज़ हवाओ के चलते ठंड की गति तेज होने से लोग घरों में दुबक गए। लोगों ने कहा ठंड की गति ऐसी ही बनी रही तो आने वाला दिन और भी कष्टदायी होगा। बहरहाल ठंड ने सभी को बेहाल कर रखा है। मौसम की नरमी देख लोग सर्दी से बचाव में लापरवाही बरतने लगे थे। बुजुर्गो की माने तो यही खतरनाक होता है। चिकित्सक भी इससे बचने की सलाह देते है। खास कर बच्चों व ब्लडप्रेशर, डायबीटीज के मरीजों को लापरवाही न होने की हिदायत देते है।

सोशल मीडिया पर शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>