उत्तर प्रदेश शासन के पिछले पांच वर्षों में हुये विकास कार्यों

DD 24  न्यूज़

फर्रूखाबादः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद किरणमय नंदा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैशलेस व्यवस्था हमारे देश में नहीं चल सकती, अमेरिका में यह व्यवस्था सफल नहीं हो रही है।सांसद श्री नंदा आज सोमवार को कादरी गेट स्थित ओ0पी0 लान परिसर में मुलायम का संदेश अखिलेश की विजय रथ यात्रा के तहत जिले के 37 विकास कार्यों का लोकार्पण 11 शिलान्यास के साथ ही 987 लैपटॉप, 10 ई-रिक्शा, 5 ट्राई साइकिल तथा 650 समाजवादी पेंशनरों को अधिकार पत्र दिये जाने वाले आयोजित जनसभा कार्यक्रम में बोल रहे थे। उत्तर प्रदेश शासन के पिछले पांच वर्षों में हुये विकास कार्यों की चर्चा करते हुये सपा नेता श्री नंदा ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने वायदों के अनुरूप इतना विकास किया है कि देश के अन्य राज्य उत्तर प्रदेश के विकास की नकल करने को विवश हो रहे हैं। उन्होने बताया कि 55 लाख लोगों को समाजवादी पेंशन, 15 लाख लोगों लैपटॉप, कन्या विद्याधन, असहाय लोगों को अस्पतालों तक पहुॅचाने के लिये एम्बूलेंस व्यवस्था आदि महत्वपूर्ण विकास कार्य हुये। उन्होने दावा किया कि आगामी 100 दिनों में प्रदेश के अन्दर समाजवादी पार्टी की पुनः सरकार आने पर जनता को विकास की योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा।
सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री नंदा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव 2017 में समाजवादी पार्टी किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी और अकेले ही दम पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा पर आरोप लगाते हुये सपा सांसद श्री नंदा ने कहा कि 2014 लोक सभा चुनाव में चली मोदी लहर के कारण सपा लोक सभा चुनाव में हारी थी। केन्द्र सरकार का ढाई साल का कार्यकाल होने पर विकास के कार्यों में केवल नोटबंदी सामने आयी। जिसने आम जनता को परेशानियां दी हैं। उन्होने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी जिताऊ प्रत्याशियों को टिकट देगी और प्रत्याशियों का अंतिम निर्णय सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव करेंगे और पूरा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जायेगा।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में 172 विधानसभा क्षेत्रों का भ्रमण किया। जहॉ नोटबंदी के मामले को लेकर गरीब, किसान, मजदूर, महिलाएं, बेरोजगार परेशान नजर मिले।यहॉ आयोजित जनसभा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश शासन के रसद खाद्यमंत्री हेमराज मंत्री ने कहा कि जनता ने मोदी पर भरोसा करके केन्द्र की सत्ता भाजपा को सौंपी। लेकिन ढाई वर्ष में मोदी ने विकास कार्य ऐसा किया कि नोटबंदी में करीब 100 लोगों की जान चली गयी। जिससे आज गरीब, मजूदर, किसान सभी बैंकों की लाइन में लग गयी। इसके बाद भी रूपया नहीं मिला। उन्होने दावा किया कि आज उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर पूरा भरोसा कर रही है। जिसका लाभ अगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिलेगा।
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के विधायकगणों में नरेन्द्र सिंह यादव, जमालुद्दीन सिद्दीकी, अजीत सिंह कठेरिया, पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत, के अलावा जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु, पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह बघेल आदि अधिकारीगण मौजूद थे। संचालन सपा जिलाध्यक्ष विश्वास गुप्ता ने किया।

सोशल मीडिया पर शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>